राजनाथ सिंह बोले- कर्नाटक की 28 की 28 सीटें जीतेगी भाजपा, केरल-तमिलनाडु से भी आएंगे अच्छे नंबर

NEWSDESK
3 Min Read

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि बीते साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार का असर लोकसभा चुनाव पर नहीं पड़ेगा. पार्टी इस राज्य की 28 की 28 सीटें जीतेगी.

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को नेटवर्क18 समूह के एडिटर इन चीफ राहुल जोशी के साथ एक एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि उनकी पार्टी इस चुनाव में दक्षिण के राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि कर्नाटक में बीते साल हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी की हुई हार का इस लोकसभा चुनाव पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इस लोकसभा चुनाव में पार्टी राज्य की सभी 28 में से 28 सीटें जीतेगी.

दक्षिण के राज्यों में भाजपा के प्रदर्शन को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने ये बातें कहीं. उन्होंने विश्वास जताया कि वहां के पांच राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी की कुल 130 सीटों में भाजपा को अधिकतर सीटें मिलेंगी. इस चुनाव में भाजपा ने 370 सीटों का टार्गेट तय किया है. ऐसे में दक्षिण से ठीक-ठाक सीट जीतना भाजपा के लिए जरूरी है.

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक में भाजपा 28 सीटें जीतेगी. उन्होंने कहा कि यह विधानसभा या लोकसभा का मुद्दा नहीं है. पिछली बार भी कांग्रेस ने विधानसभा में जीत हासिल की थी लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा को बंपर जीत मिली थी.

कर्नाटक में भाजपा की स्थिति बेहतर
भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कर्नाटक भाजपा में कलह की रिपोर्ट को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी के भीतर कोई लड़ाई नहीं है. इस बार हमारा जेडीएस के साथ गठबंधन भी है. राज्य में हमारी स्थिति बेहतर हुई है.

तमिलनाडु और केरल में भाजपा की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इन दोनों राज्यों में हम न केवल अपना खाता खोलेंगे बल्कि तमिलनाडु में हमें अच्छी संख्या में सीटें भी मिलेंगी. अब हम कोई नंबर नहीं बता सकते लेकिन यह संख्या अच्छी होगी. हम केरल में भी अपना खाता खोलेंगे. इस बार ऐसा कोई राज्य नहीं है जहां भाजपा अपना खाता नहीं खोलेगी. हम सभी राज्यों में बेहतर करेंगे.

दक्षिण भारत में पांच राज्य और एक केंद्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी है. यहां कुल 130 सीटें हैं. तमिलनाडु में 39, कर्नाटक में 28, आंध्र प्रदेश में 25, केरल में 20 और तेलंगाना में 17 लोकसभा सीटें हैं. पुड्डुचेरी में एक सीट है.

 

Share this Article