बाजारों में चढ़ा होली का रंग, शहर मे मोदी और योगी की बिक रही है पिचकारियां

NEWSDESK
3 Min Read

रविवार रात को होलिका दहन और सोमवार को हर गली रंगों व गुलाल से रंगीन होने लगी है. युवक व युवतियां रंगों के जश्न में डूबे है. वहीं, बुजुर्ग पारंपरिक गीतों व फाग की फुहार से त्योहार की संस्कृति सहेजते नजर आए. रंगों के त्योहार में खरीदारी का अपना ही मजा है.

आज होली का जश्न पूरे देश में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. बीते दिन होली का बाजार खरीदारों की भीड़ से दिनभर पटा रहा. युवक, युवती व बच्चे रंगों व पिचकारी की खरीदारी में व्यस्त रहे. त्योहारी बाजार में उमड़ी भीड़ से दुकानदारों में खुशी का माहौल रहा. रविवार रात को होलिका दहन और सोमवार को हर गली रंगों व गुलाल से रंगीन होने लगी है. युवक व युवतियां रंगों के जश्न में डूबे है. वहीं, बुजुर्ग पारंपरिक गीतों व फाग की फुहार से त्योहार की संस्कृति सहेजते नजर आए. रंगों के त्योहार में खरीदारी का अपना ही मजा है.

दोपहर से गुमानपुरा छावनी स्टेशन सब्जी मंडी मार्केट में खरीदारों की चहलकदमी से भर चुका था. रंगों व पिचकारियों की दुकान में उमड़ी भीड़ के चलते लोगों को कतार में लगकर खरीदारी करनी पड़ी, यही नजारा किराना दुकानों व खोया मंडी के अलावा नमकीन की दुकानों पर रहा. इस दौरान रेडीमेड चिप्स, पापड़ दुकानों पर खरीदारों का मारामारी रही. मैजिक स्प्रे, हर्बल रंग, रंग वाले बम, विशेष गुब्बारे, चटाई वाली पिचकारी, कार्टून, डोरेमोन, फ्रूट कैप, रावण मुखौटे व टोपियां बच्चों की पहली पसंद बनी तो वहीं केंद्र की भाजपा सरकार की डबल इंजन पिचकारियां बाजार में नजर आ रही है.

डीजे पर नाचे लोग
जिले में कुल 2000 से अधिक स्थानों पर होलिका दहन किया गया. इसके लिए युवाओं ने टोली बनाकर लोगों से होलिका की लकड़ी खरीदने के लिए चंदा किया था. युवाओं ने मोहल्लों में होलिका दहन के साथ ही लाउडस्पीकर और डीजे का भी आयोजन किया. इसके लिए शनिवार को तैयारियां जोरों पर रही. वहीं होलिका जलाने के दौरान सावधानियां बरतने की भी अधिकारियों ने सलाह दी है. बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि होलिका लगाने से यह जरूर देख लें कि ऊपर से कोई बिजली की लाइन तो नहीं निकली है, बिजली के तारों से दूर होलिका जलाएं, क्योंकि लपटों से तार टूटने पर हादसा भी हो सकता है.

 

Share this Article