ये बिजनेस करने से होगी लाखों की कमाई, इसके आगे बड़े-बड़े कारोबार फेल, जानें आइडिया

NEWSDESK
3 Min Read

इस होटल के संचालक खीरसाय निषाद ने बताया कि महासमुंद जिले के बसना स्थित बस स्टैंड में पिछले 25 सालों से बरातू होटल संचालित हो रहा है. जब हम छोटे थे, तब पिता बरातू निषाद ने इस होटल की शुरुआत की थी. होटल की बागडोर अब खीरसाय ने संभाली है.

पूरे देश में इस समय बिजनेस वालों का बोलबाला है. नौकरी और आय की अस्थिरता के बीच लोग नए आय के विकल्प की तलाश कर रहे हैं. लोग अपने बिजनेस के लिए नए-नए आइडिया आजमा रहे हैं. लेकिन कोई सफल हो जाता है, कोई सफल नहीं हो पाता है. अगर आप भी कम बजट और जल्दी रेस्पॉन्स मिलने वाला बिजनेस शुरू करना चाहते हैं, तो आज हम ऐसे ही एक बिजनेस के बारे में बता रहे हैं. जिससे आप महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं.

ऐसे ही एक छत्तीसगढ़ का युवक की कहानी है, जो कि होटल चलाकर महीने में लाखों रुपए कमा रहा है. हालांकि, इस मुकाम को हासिल करने में 25 वर्ष संघर्ष करना पड़ा. इस होटल के संचालक खीरसाय निषाद ने बताया कि महासमुंद जिले के बसना स्थित बस स्टैंड में पिछले 25 सालों से बरातू होटल संचालित हो रहा है. जब हम छोटे थेतब पिता बरातू निषाद ने इस होटल की शुरुआत की थी. होटल की बागडोर अब खीरसाय ने संभाली है. खीरसाय निषाद ने आगे बताया कि यहां समोसापूड़ीआलूचापब्रेडचाप बनाते हैं. उन्होंने बताया कि, हमने बचपन में यहां कप प्लेट भी धोए हैं. फिर पिताजी ने धीरे धीरे काम सिखाया और अब होटल खुद संचालित कर रहे हैं.

सुबह 5 बजे से 2 बजे खुला रहता
आपको बता दें कि यहां पर 20 रुपए में नाश्ते की प्लेटजिसमें आइटम तीन नग के हिसाब से एक प्लेट में मिल जाएगा. साथ में आलूचना और मखाना की रसेदार सब्जी और टमाटर की चटनी परोसी जाती है. जिससे इसका स्वाद दो गुना हो जाता है. यह रेस्टोरेंट लगभग सुबह 5 बजे से 2 बजे तक कभी भी खाना खा सकते हैं.

3.60 लाख रुपए प्रति महीना कमाई
खीरसाय ने बताया कि प्रतिदिन 12 हजार रुपए से अधिक की आमदनी हो जाती है. वहीं महीने में लगभग 3 लाख 60 हजार रुपए से अधिक कमा लेते हैं. इस होटल की सबसे खास बात यह है कि यहां पर आपको नाश्ता हमेशा फ्रेश यानी गरमा गर्म मिल जाएगा.

Share this Article