Lok Sabha Election: बस्तर में कांग्रेस को झटका, मेयर सफीरा साहू समेत 6 पार्षद बीजेपी में शामिल

NEWSDESK
4 Min Read

Chhattisgarh Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णदेव साय की मौजूदगी में इन सभी ने बीजेपी ज्वॉइन की है. वहीं कांग्रेस के महासचिव यशवर्धन राव भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर कांग्रेस कमेटी को आज बड़ा झटका लगा है. जगदलपुर की महापौर साफिरा साहू समेत 6 कांग्रेसी पार्षदों ने मुख्यमंत्री के सामने भाजपा प्रवेश किया है. इन पार्षदों में यशवर्धन राव कांग्रेस कमेटी के महासचिव भी थे, जिन्हें कट्टर कांग्रेसी कहा जाता था, लेकिन बीजेपी के रीति नीति से प्रभावित होकर इन सभी ने बीजेपी जॉइन कर ली है. वहीं, कांग्रेस की जगदलपुर नगर निगम सरकार को भी ध्वस्त कर दिया है.

कुछ दिनों से कयास लगाया जा रहा था कि जगदलपुर की कांग्रेसी महापौर सफिरा साहू बीजेपी में प्रवेश कर सकती हैं. आज प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की चुनावी सभा में सभी कांग्रेसी पार्षद और बस्तर लोकसभा से करीब 1000 लोगों ने बीजेपी में प्रवेश किया है. इनमें कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी शामिल हैं.

कांग्रेसी महापौर के बीजेपी में प्रवेश करने पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा है कि कुछ तो मजबूरियां होंगी, वरना यूं ही कोई बेवफा नहीं होता. पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने सफिरा साहू को महापौर बनाया और छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी का महामंत्री बनाया. उसके बाद भी पार्टी छोड़कर जाना समझ से परे है. हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ता, बल्कि इससे फायदा होगा ना की नुकसान.

भूपेश बघेल ने कहा कि बस्तर लोकसभा की सीट भारी मतों से कवासी लखमा जीतेंगे. बीजेपी में प्रवेश करने के बाद महापौर सफिरा साहू ने कहा कि पीसीसी अध्यक्ष और कांग्रेस जिला अध्यक्ष का हमारी महिला पार्षदों के प्रति रवैया गलत था, उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के रीति नीति से प्रभावित होकर और महिलाओं के प्रति सम्मान देखकर उन्होंने भाजपा प्रवेश किया है.

सीएम ने कहा- कांग्रेस की इकलौती निगम सरकार भी ढह गई
दरअसल, छत्तीसगढ़ के बस्तर में प्रथम चरण में होने वाले चुनाव के  लिए बुधवार 27 मार्च को नामांकन का आखिरी दिन था. बीजेपी-कांग्रेस दोनों ही प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन करते हुए नामांकन दाखिल किया. कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा के नामांकन दाखिल में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे और बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन दाखिल में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय बस्तर पहुंचे. दोनों ही बड़े नेताओं ने अलग-अलग सभा स्थल में चुनावी सभा को संबोधित किया.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय  की सभा में जगदलपुर की महापौर सफीरा साहू समेत 6 कांग्रेसी पार्षद और करीब 1000 लोगों ने बीजेपी में प्रवेश किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में मोदी लहर चल रही है और इससे हर कोई प्रभावित हो रहा है. जगदलपुर नगर निगम की कांग्रेसी महापौर सफिरा साहू और सभी 6 पार्षदों के साथ-साथ अजय सिंह और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने आज भाजपा प्रवेश किया है. निश्चित तौर पर इससे जरूर भाजपा और ज्यादा मजबूर मिलेगा और बस्तर लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी महेश कश्यप भारी मतों के अंतर से चुनाव जीतेंगे.

 

Share this Article