Rising Bharat Summit 2024: अभी तो यह झांकी है काशी-मथुरा बाकी हैं… इस सवाल का अमित शाह ने क्‍या द‍िया जवाब, आप भी जानें?

NEWSDESK
3 Min Read

Amit Shah News:गृह मंत्री ने आगे कहा क‍ि यह बहुत बड़ा लोकतंत्र का उदाहरण है ह‍िन्‍दुओं के बहुमत में होने के बावजूद भी 75 साल तक हमने राह देखी. हमने पहले कोर्ट की मंजूरी का इंतजार क‍िया और उसके बाद ही संवैधान‍िक तरीके से मंद‍िर बनाया. जानें राइज‍िंग इंड‍िया पर और क्‍या बोले अम‍ित शाह…

राइजिंग भारत समिट-2024 के मंच से गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से लेकर सीएए तक के कई सवालों के जवाब द‍िए. इस दौरान उनसे नेटवर्क 18 के मैनेजिंग डायरेक्टर और ग्रुप एडिटर इन चीफ राहुल जोशी ने अमित शाह से सवाल-जवाब किया. जब उनसे पूछा गया क‍ि आपकी पार्टी का नारा था मंद‍िर वहीं बनाएंगे और अब उसमें जोड़ा गया है क‍ि अभी तो यह झांकी है काशी-मथुरा बाकी है तो इस पर अम‍ित शाह ने व‍िस्‍तार से जवाब द‍िया. उन्‍होंने कहा क‍ि काशी और मथुरा के सारे मामले अभी कोर्ट में लंब‍ित हैं. उन्‍होंने आगे राम मंद‍िर पर कहा क‍ि हमारा पालमपुर कार्यकार‍िणी में वादा क‍िया गया था. हमने कहा था क‍ि संवैधान‍िक रूप से राम मंद‍िर अयोध्‍या में बनाएंगे.

राइज‍िंग भार‍त सम‍िट 2024 में अम‍ित शाह ने कहा क‍ि 500 साल से करोड़ों राम भक्‍त राह देख रहे थे और वह काम मोदी जी ने 5 साल में कर द‍िया और सुप्रीम कोर्ट का फैसला भी आ गया. राम मंद‍िर का भूम‍िपूजन भी क‍िया गया और 22 जनवरी को प्राण प्रत‍िष्‍ठा करके भगवान राम को मंद‍िर में व‍िराजमान क‍िया गया. मैं यह मानता हूं क‍ि वह जो दृश्य है वह 10 हजार साल तक न स‍िर्फ भारत बल्‍क‍ि पूरी दुन‍िया नहीं भूलेगी.

गृह मंत्री ने आगे कहा क‍ि यह बहुत बड़ा लोकतंत्र का उदाहरण है ह‍िन्‍दुओं के बहुमत में होने के बावजूद भी 75 साल तक हमने राह देखी. हमने पहले कोर्ट की मंजूरी का इंतजार क‍िया और उसके बाद ही संवैधान‍िक तरीके से मंद‍िर बनाया. उन्‍होंने कहा क‍ि दुन‍िया में ऐसे उदाहरण बहुत कम देखने को म‍िलते हैं जो भारत ने द‍िया है. उसका मोदी जी के समय में होना और भाजपा के समय में होना हमारा सौभाग्‍य है.

 

Share this Article