छत्तीसगढ़ में फूटा लेटर बम, कांग्रेस ने कांग्रेस पर ही लगाया 5 करोड़ से ज्यादा फंड घोटाले का आरोप, पत्र वायरल

NEWSDESK
3 Min Read

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में खलबली मच गई है. यहां पार्टी में लेटर बम फूटा है. इसमें कांग्रेस के ही एक पदाधिकारी ने कांग्रेस के दूसरे पदाधिकारी पर 5 करोड़ रुपये से ज्यादा का घोटाला करने का आरोप लगाया है. यह पत्र अब चर्चा का विषय बन गया है.

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में लेटर बम फूटा है. कांग्रेस के पदाधिकारी ने अपनी ही पार्टी के दूसरे पदाधिकारी पर गबन का आरोप लगाया है. कांग्रेस के पूर्व महामंत्री अरुण सिसोदिया ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखा है. सिसोदिया ने लिखा है कि रामगोपाल अग्रवाल और विनोद वर्मा ने मिलकर पार्टी की 5 करोड़ 89 लाख रुपये का राशि का घोटाला किया है. इन्होंने मुख्यमंत्री के पूर्व विनोद वर्मा के बेटे के कंपनी टेसू मीडिया लैब को काम दिया. यह काम बिना कांग्रेस अध्यक्ष की बिना अनुमति के दिया गया. उनके इस आरोप को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को घेर लिया है.’

कांग्रेस के 5 करोड़ 89 लाख रुपये के गबन के आरोप पर बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा कि जब मोहन मरकाम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष होते थे उस वक्त उनकी अनुमति के बिना गाजियाबाद की किसी कंपनी को काम दे दिया गया था. शायद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे भी उसमें शामिल हों. इसलिए हम कहते हैं कि सत्य सामने आना चाहिए. कांग्रेसी इलेक्टोरल बॉन्ड के पीछे लगी है. जबकि, ये आरबीआई और एसबीआई के हैं. कांग्रेस को बताना चाहिए 5 करोड़ 89 लाख कहां से आए और कहां चले गए? उन्हें जवाब देना होगा.

इस पत्र से पार्टी में मची खलबली
गौरतलब है कि ये लेटर बम कांग्रेस के अंदर तब फूटा है, जब लोकसभा चुनाव सिर पर हैं. कांग्रेस अभी तक पूरे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं कर सकी है. ये लेटर बम सामने आने के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है. कांग्रेस वैसे ही प्रदेश में एकजुटता को लेकर जूझ रही है, ऊपर से इस पत्र ने उसकी चिंता और बढ़ा दी है. बताया जाता है कि कांग्रेस की दूसरी सूची 19 मार्च को आएगी. कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची में कांकेर से बिरेष ठाकुर, अनिला भेड़िया, बस्तर से हरीश लखमा, दीपक बैज, सरगुजा से शशि सिंह, रायगढ़ से जयमाला सिंह, चक्रधर सिराज और बिलासपुर से विष्णु यादव के नाम लगभग तय हैं.

Share this Article