PM Modi Srinagar Rally : पीएम मोदी बोले- कश्मीर भारत का मस्तक, ऊंचा उठा शीश ही विकास-सम्मान का प्रतीक

NEWSDESK
4 Min Read

अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर दौरे पर हैं। श्रीनगर के बक्शी स्टेडियम में ‘विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं का अनावरण किया। पीएम मोदी रैली के दौरान 6400 करोड़ की 52 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व लोकार्पण किया।

धरती के स्वर्ग पर आने का ये अहसास शब्दों से परे हैं

मैं ये मेहनत आपका दिल जीतने के लिए कर रहा हूं और आगे भी यह कोशिश जारी रहेगी। यह मोदी की गारंटी है। धरती के स्वर्ग पर आने का ये अहसास ये अनुभूति शब्दों से परे है।

गांदरबल की हमीदा ने बताया कि एनआरएलएम स्कीम से जुड़कर एक गाय के साथ शुरुआत की थी। आज मैंने एक छोटी मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट खोली। जिसमें पाउच पैकिंग के अलावा, चीज भी बनाती हूं और दही भी बनाता हूं।

पीएम मोदी ने मधुमक्खी पालक संग सेल्फी लेने का किया वादा

नाजिम ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जाहिर की। इस पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं एसपीजी से भी कहूंगा। कार्यक्रम के बाद मैं आपके साथ सेल्फी लूंगा।

पीएम मोदी ने किसान से सवाल किया- जब पढ़ाई करते थे तब क्या सपना था
जवाब- जब पढ़ाई करता था, तब घरवाले कहते थे डॉक्टर बनो, इंजीनियर बनो। लेकिन जब मैंने मधुपालन का काम शुरू किया तब मुझे लगा कि यह काम मेरी इच्छा के अनुरूप है।

मधुमक्खी पालक से पीएम ने की बात

पीएम मोदी ने पुलवामा के रहने वाले मधुमक्खी पालक नाजिम नजीर से बात की। नाजिम ने कहा कि मेरे घर की छत पर दो मधुमक्खी के बक्से रखे थे। मैं स्कूल में पढ़ता था। इन बक्सों को बढ़ाने के लिए इंटरनेट पर खोजा। 60 हजार का ऋण लिया और अब 200 बक्से हो गए हैं।

शहीदों के परिवार को पीएम मोदी ने नियुक्ति पत्र सौंपे

शहीदों के परिवार को प्रधानमंत्री ने नियुक्ति पत्र वितरित किए। पीएम मोदी ने राबिया मुस्तफा को नियुक्ति पत्र सौंपा। राबिया के पति कांस्टेबल सैफुल्ला कादरी एक आतंकी हमले में शहीद हुए थे।

पीएम मोदी ने 6400 करोड़ की परियोजनाओं का शुभारंभ-लोकार्पण किया

प्रधानमंत्री मोदी ने 6400 करोड़ की 52 परियोजनाओं का शुभारंभ-लोकार्पण किया। अब से कुछ देर में पीएम मोदी का संबोधन शुरू होगा।

रैली में आए लोग मोदी का परिवार: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि रैली में जो लोग आएं हैं वह मोदी का परिवार है। क्योंकि ये जानते हैं कि जिस शिद्दत के साथ आप इनके दिल का दर्द समझ सकते हैं कोई और नहीं समझ सकता।

शंकराचार्य हिल पहुंचे पीएम मोदी – फोटो : एएनआई
रैली से पहले शंकराचार्य हिल पहुंचे पीएम मोदी
जनसभा से पहले प्रधानमंत्री शंकराचार्य हिल पहुंचे और दूर से नमन किया। इसको लेकर प्रधानमंत्री ने एक्स पर लिखा कि ‘थोड़ी देर पहले श्रीनगर पहुंचने पर भव्य शंकराचार्य हिल को दूर से देखने का अवसर मिला’।

तीन दशक तक कश्मीर घाटी को लहूलुहान किया गया, अब बदली तस्वीर

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा कि तीन दशक तक जिस कश्मीर की घाटी को लहूलुहान किया गया, आज वहां तिरंगा लहरा रहा है। बख्शी स्टेडियम को लेकर कहा कि इस स्टेडियम में 35 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है और फीफा के मानक के रूप में इसका निर्माण हुआ है।

Share this Article