Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में आज शुष्क रहेगा मौसम, 2 मार्च के बाद फिर बारिश की संभावना

NEWSDESK
3 Min Read

छत्तीसगढ़ में इन दोनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। नमीयुक्त हवाओं के आगमन से प्रदेश के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा रही है। कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। आज बुधवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ में इन दोनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। नमीयुक्त हवाओं के आगमन से प्रदेश के तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा रही है। कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। आज बुधवार को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। बीते तीन-चार दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। कई जगहों पर वज्रपात भी हुई। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चली।

मौसम विभाग के अनुसारम, प्रदेश में आगामी पांच दिनों में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। तापमान में बदलाव नहीं होने के कारण प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि छत्तीसगढ़ में निचले स्तर पर नमी का प्रवेश हो रहा है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश की स्थिति बनी हुई है।

आज बुधवार को राजधानी रायपुर में सुबह के समय कोहरे छाए रहे। इसके बाद मौसम साफ हुआ। हालांकि आज आकाश आंशिक मेघमय में रहने की संभावना है। यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बीते दिनों राजधानी में ठंडी और तेज हवाएं चली। इससे बढ़ रही गर्मी का असर कम हो गई।

बीते दिनों मंगलवार को प्रदेश में सबसे गर्म डोंगरगढ़ रहा। यहां सबसे सर्वाधिक अधिक तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं राजधानी रायपुर में 33.6 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है न्यूनतम तापमान 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है।

बीती रात छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में बारिश हुई। इसके साथ ही तेज हवाएं भी चली। यही वजह है कि प्रदेश के अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं बढ़ रही गर्मी के बीच मौसम में करवट ली और एक बार फिर से ठंडी हवाएं चल रही है। हालांकि आगामी 5 दिनों के बाद तापमान में बदलाव होने की संभावना है।

Share this Article