छत्तीसगढ़ को मिली बड़ी सौगात, PM मोदी ने 34427 करोड़ की इन परियोजनाओं का किया लोकार्पण

NEWSDESK
3 Min Read

PM Narendra Modi virtually inaugurated 10 projects in CG: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज बटन दबाकर 34,427 करोड़  की 10 परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया।

PM Narendra Modi virtually inaugurated 10 projects in CG: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आज बटन दबाकर 34,427 करोड़ रूपए की 10 परियोजनाओं का वर्चुअली लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें 18,897 करोड़ की लागत वाली नौ परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 15,530 करोड़ लागत की एक परियोजना का शिलान्यास शामिल है।

साथ ही भिलाई के जंजगिरी में रेलवे के 50 मेगावाट सोलर पॉवर प्लांट को राष्ट्र के नाम समर्पित भी किया। इंडोर स्टेडियम में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, स्कूल शिक्षा बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री रामविचार नेताम सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

CM साय ने कहा- विकसित भारत संकल्प यात्रा आरंभ

PM Modi Gift to Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आप छत्तीसगढ़ को 34 हजार 427 करोड़ रुपए की 10 परियोजनाओं का सौगात दे रहे हैं। मैं छत्तीसगढ़ की जनता की ओर से आपके प्रति आभार प्रगट करता हूँ। छत्तीसगढ़ की जनता ने आपकी गारंटी पर भरोसा किय। 18 लाख से अधिक आवास स्वीकृत हुए हैं। 3716 करोड़ रुपए की दो साल की बोनस राशि किसानों को दी है। साथ ही 3100 रुपए धान की कीमत देने का वायदा था इसे पूरा किया। विवाहित महिलाओं को साल का बारह हजार रुपए देने का वायदा पूरा करने का निर्णय भी हमने लिया है। विकसित भारत में हम विकसित छत्तीसगढ़ बनाने हम तत्पर हैं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा आरंभ हुई। इसमें प्रदेश के बड़ी संख्या में लोग आये। हमारे छत्तीसगढ़ में जो पांच विशेष पिछड़ी जनजाति हैं इनके लिए 15 हजार आवास स्वीकृत हुए हैं। इनके बसाहट के लिए आवागमन की सुविधा हो, इसके लिए सड़कों (PM Narendra Modi virtually inaugurated 10 projects) स्वीकृति हुई है। इस योजना में पीवीजीटी लोगों के 366 बसाहटों में रोड पहुंचेगा।

लखपति दीदी बनाने के लक्ष्य पर काम

CM साय ने आगे कहा कि मैं आपका बहुत आभार प्रगट करता हूँ कि आपने विशेष पिछड़ी जनजाति के लोगों को संबल प्रदान किया है। लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य पूरा करने की दिशा में हम काम कर रहे हैं। आपके द्वारा किये गये लोकार्पण शिलान्यास से राज्य की (PM Modi) अधोसंरचना को मजबूती मिलेगी और प्रदेश के लिए विकास के नये युग का सूत्रपात होगा।

Share this Article