‘जो चुनाव नहीं जीत सकते वे मैदान छोड़कर…’ PM मोदी ने सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने पर साधा निशाना

NEWSDESK
5 Min Read

PM Modi Jalore Rally: पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि 60 वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस ने हमारी माताओं-बहनों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी, बैंक खाते जैसी छोटी छोटी चीजों के लिये तरसाया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया और उनके इन्हीं पापों की सजा आज देश कांग्रेस को दे रहा है और खासकर के देश का युवा इतना गुस्से में है वो दोबारा कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी पर स्पष्ट रूप से निशाना साधते हुए रविवार को कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते, उन्होंने मैदान छोड़ दिया है’ और राजस्थान से राज्यसभा सदस्य बन गए हैं. कुछ माह पहले ही सोनिया गांधी संसद के उच्च सदन में निर्विरोध चुनी गई हैं. अपने राज्यसभा कार्यकाल से पहले, उन्होंने दो दशकों तक लोकसभा में कांग्रेस के गढ़ रायबरेली का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने पांच साल तक अमेठी का प्रतिनिधित्व भी किया है.

प्रधानमंत्री भाजपा के लुंबाराम चौधरी के चुनाव प्रचार के लिए राजस्थान के जालौर में थे, जो पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे और कांग्रेस के वैभव गहलोत से मुकाबला कर रहे हैं. जालोर निर्वाचन क्षेत्र भाजपा का गढ़ है, यहां से पार्टी दो दशकों से लगातार जीत रही है. रैली में पीएम मोदी ने सवाल किया कि क्या राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले कांग्रेस सांसदों ने राज्य के मुद्दे उठाए.

सोनिया गांधी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने दक्षिण के एक नेता को राजस्थान से राज्यसभा भेजा. क्या उन्होंने कभी राजस्थान के बारे में बात नहीं की? नहीं. आपने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी राज्यसभा भेजा था. वह अस्वस्थ थे, लेकिन क्या आपने उन्हें राजस्थान में देखा? और अब, आपने एक और नेता को बचाया है. जो लोग चुनाव नहीं लड़ सकते, चुनाव नहीं जीत सकते, वे मैदान छोड़कर राजस्थान से राज्यसभा में आ गए हैं.”

गौरतलब है कि वर्तमान में, छह कांग्रेस सांसद राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं – सोनिया गांधी, नीरज डांगी, रणदीप सिंह सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी और मुकुल वासनिक; जिनमें से केवल डांगी ही वास्तव में राजस्थान से हैं. राजस्थान में पहले चरण के मतदान की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “पहले चरण के मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर सजा दी है. उसे बराबर सबक सिखाया है.” राज्य की 25 में से 12 सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण में मतदान हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है.

उन्होंने कहा, “राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत राजस्थान ये जानता है कि कांग्रेस कभी भी मजबूत भारत बना ही नहीं सकती. देश को ऐसी कांग्रेस सरकार नहीं चाहिए. देश को 2014 के पहले जो हालात थे वो हालात वापस नहीं चाहिए.” पीएम मोदी ने कहा, ”(तब) हर कोई कांग्रेस की कमजोर सरकार को आता जाता हर कोई धमकाता था और हर कोई देश को लूटने में जुटा था. प्रधानमंत्री को तो कोई पूछता ही नहीं था. सरकार रिमोट कंट्रोल से चला करती थी. कैबिनेट से पास हुए अध्यादेश को उनकी पार्टी के ही एक नेता मीडिया की बैठक में बड़े रौब से फाड़ कर फेंक देते थे.”

उन्होंने कहा कि ऐसी दुर्बल अवस्था देश को मजबूत बना सकती है क्या? आप मुझे बताइये अस्थिरता की प्रतीक कांग्रेस पार्टी और उनका कुनबा देश को चला सकता है क्या? आज कांग्रेस पार्टी की जो हालत हुई है उसकी गुनहगार वो खुद है. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि 60 वर्षों तक राज करने वाली कांग्रेस ने हमारी माताओं-बहनों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी, बैंक खाते जैसी छोटी छोटी चीजों के लिये तरसाया है. उन्होंने कहा, ”इसी कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया और उनके इन्हीं पापों की सजा आज देश कांग्रेस को दे रहा है और खासकर के देश का युवा इतना गुस्से में है वो दोबारा कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता है.”

 

Share this Article