टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने को पूरी ताकत झोंक दूंगा… 38 की उम्र में दिनेश कार्तिक विश्व कप खेलने को तैयार

NEWSDESK
5 Min Read

दिनेश कार्तिक आईपीएल के इस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं. वह 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. 38 साल के कार्तिक अब टी20 विश्व कप में खेलने का सपना संजोने लगे हैं. उनका कहना है कि यदि मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में उन्हें मौका देते हैं तो वह अपना शत प्रतिशत देने को तैयार हैं.

हाइलाइट्स

दिनेश कार्तिक आईपीएल में 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं
38 साल के कार्तिक टी20 विश्व कप तक 39 साल के हो जाएंगे

नई दिल्ली. उम्र बढ़ने के साथ साथ दिनेश कार्तिक का खेल भी निखरता जा रहा है. टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर कार्तिक का कहना है कि उनकी नजरें आगामी टी20 विश्व कप में खेलने पर लगी है. आईपीएल के इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की ओर से खेलते हुए दिनेश कार्तिक बल्ले से खूब धमाल मचा रहे हैं. उनका कहना है कि टी20 विश्व कप टीम में जगह बनाने को वह पूरी ताकत झोंक देंगे. टी20 विश्व कप के 9वें संस्करण का आयोजन संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में एक जून से होगा. विश्व कप तक कार्तिक 39 साल के हो जाएंगे.

दाएं हाथ के अनुभवी विकेटकीप दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) 2022 में ऑस्ट्रेलिया में टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप के अंतिम चरण का हिस्सा थे जो भारतीय टीम के लिए उनका अंतिम टूर्नामेंट था. तब से वह क्रिकेट विशेषज्ञ बन गये हैं और कमेंट्री भी करने लगे हैं. आईपीएल के इस सत्र में वापसी करते हुए वह अपनी बल्लेबाजी को नए स्तर तक ले गए हैं और 205 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए वह विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (232) के बाद 226 रन से टीम के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मैच की पूर्व संध्या पर दिनेश कार्तिक ने कहा, ‘अपने जीवन के इस पड़ाव में मेरे लिए भारत का प्रतिनिधित्व करना शानदार अहसास होगा. मैं ऐसा करने के लिए बेताब हूं. इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरी जिंदगी में इससे बड़ा कुछ नहीं होगा.’ कार्तिक भी दावेदार के रूप में सामने आ रहे हैं तो विकेटकीपर के स्थान के लिए काफी प्रतिस्पर्धा होगी जिसमें भारतीय टीम ज्यादा से ज्यादा दो खिलाड़ियों को चुन सकती है.

कार दुर्घटना के बाद वापसी करने वाले ऋषभ पंत ने भी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए सकारात्मक जज्बा दिखाया है. संजू सैमसन (राजस्थान रॉयल्स), ईशान किशन (मुंबई इंडियंस), केएल राहुल (लखनऊ सुपर जायंट्स) भी विकेटकीपर बल्लेबाज की दौड़ में शामिल हैं. कार्तिक ने कहा कि कोच राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ‘बिग थ्री’ जो भी फैसला करेंगे, वह उसका सम्मान करेंगे. उन्होंने कहा, ‘मुझे यह भी लगता है कि तीन बहुत ही बेहतरीन लोग राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर हैं जो फैसला करेंगे कि विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम क्या होनी चाहिए. मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं. मैं उनके किसी भी फैसले का सम्मान करता हूं. लेकिन मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं शत प्रतिशत तैयार हूं और मैं विश्व कप के लिए टीम में शामिल होने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा.’

कार्तिक आईपीएल में आरसीबी की ओर से इस सीजन 6 पारियों में 226 रन बना चुके हैं जबकि पंत अभी तक 210 रन जोड़ चुके हैं. केएल राहुल 286 रन बनाकर ऑरेंज कैप की दौड़ में एंट्री कर चुके हैं वहीं संजू सैमसन भी 276 रन बना चुके हैं. ईशान किशन 192 रन जोड़ चुके हैं.

 

Share this Article