BJP ने पंजाब-UP और ओडिशा के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, AAP ने भी उतारे ये 4 कैंडिडेट, जानें किसे मिला टिकट

NEWSDESK
3 Min Read

BJP releases its 12th list of candidates: लोकसभा चुनाव 2024 की सरगरमी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की 12वीं सूची जारी की है. BJP ने महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के लिए लिस्ट जारी की है. साथ ही ओडिशा में होने वाले विधानसभा के लिए भी BJP ने अलग से कैंडिडेट लिस्ट जारी की है.

लोकसभा चुनाव 2024 की सरगरमी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने उम्मीदवारों की 12वीं सूची जारी की है. BJP ने महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तेलंगाना के लिए लिस्ट जारी की है. साथ ही ओडिशा में होने वाले विधानसभा के लिए भी BJP ने अलग से कैंडिडेट लिस्ट जारी की है. वहीं पंजाब की 10 लोकसभा सीटों को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) ने तीसरी और आखिरी लिस्ट जारी कर दी है.

AAP ने पंजाब से 4 उम्मीदवारों की घोषणा की है. इसमें लुधियाना से विधायक अशोक पप्पी पराशर, फिरोजपुर से विधायक जगदीप सिंह काका बराड़, गुरदासपुर से विधायक अमनशेर सिंह शैरी कलसी और जालंधर से पवन टीनू को टिकट दिया गया है. बता दें कि पवन टीनू कुछ दिन पहले ही अकाली दल छोड़कर AAP में शामिल हुए थे.

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की शुरुआत 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग के साथ होगी. पिछली बार की तरह ही इस बार 7 चरणों में मतदान करवाए जाएंगे. नतीजों का ऐलान 4 जून को किया जाएगा.

BJP ने इन्हें उतारा मैदान में
BJP की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी तो वहीं फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह को टिकट दिया गया है. बीजेपी ने कोलकाता की चर्चित हार्बर सीट के लिए भी उम्मीदवार तय कर दिया है. इस सीट से बीजेपी ने अभिजीत दास को (बॉबी) को मैदान में उतारा है. महाराष्ट्र के सतारा से छत्रपति उदयनराजे भोसले को टिकट दिया है.

पंजाब के इस सीट पर BJP ने उतारे उम्मीदवार
पंजाब की जिन तीन सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है, उसमें खडूर साहिब, होशियारपुर (अनुसूचित जाति) और बठिंडा शामिल है. खडूर साहिब से मंजीत सिंह मन्ना मियाविंड, होशियारपूर से अनिता सोम प्रकाश और बठिंडा से परमपाल कौर सिद्धू को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. आईएएस अधिकारी रहीं परमपाल कौर सिद्धू पिछले हफ्ते ही बीजेपी में शामिल हुई थीं. वह पंजाब राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात रह चुकी हैं.

Share this Article