लोकसभा चुनाव: महाराष्ट्र में एनडीए को मिला MNS का साथ, राज ठाकरे का बड़ा ऐलान- नहीं लडूंगा इलेक्शन

NEWSDESK
3 Min Read

Raj Thackeray News: दिल्ली जाकर अमित शाह से मिलने के संबंध में राज ठाकरे ने टिप्पणी की और कहा, “मैं याद दिलाना चाहता हूं कि इसके पहले भी बालासाहेब ठाकरे दिल्ली जाकर इंदिरा गांधी से मिले थे. मुलाकात होती रहती है, वो चलती रहती है. 1990 के आसपास भाजपा के साथ शिवसेना का गठबंधन हुआ था. उसके बाद मेरी नजदीकियां भाजपा के साथ बढ़ी. गोपीनाथ मुंडे और प्रमोद महाजन के साथ मेरे अच्छे संबंध थे.”

दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद ही यह संभावना जताई जा रही थी कि राज ठाकरे भाजपा के साथ गठबंधन करेंगे और अब मनसे चीफ ने आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान कर दिया है कि उनकी पार्टी एनडीए के साथ कदमताल करेगी. उन्होंने महाराष्ट्र में महायुति को समर्थन देने की घोषणा करने के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को अब सीधे विधानसभा चुनाव की तैयारी करने के लिए कहा.

अमित शाह से दिल्ली में उनकी क्या बातचीत हुई थी? इस बारे में मीडिया में चल रही खबरों को लेकर उन्होंने कहा, “अमित शाह से मुलाक़ात के बाद यह चर्चा शुरू हो गई कि भाजपा के साथ गठबंधन मनसे का गठबंधन हो सकता है. ये मीडिया वाले जो मन चाहे खबर दिखा रहे थे, लेकिन उस मीटिंग में अमित शाह और मैं… दो ही लोग थे, तो ऐसे में मीडिया को क्या पता कि हमारे बीच किन मुद्दों को लेकर क्या बात हुई.”

इसी तरह से, दिल्ली जाकर अमित शाह से मिलने के संबंध में भी राज ठाकरे ने टिप्पणी की और कहा, “मैं याद दिलाना चाहता हूं कि इसके पहले भी बालासाहेब ठाकरे दिल्ली जाकर इंदिरा गांधी से मिले थे. मुलाकात होती रहती है, वो चलती रहती है. 1990 के आसपास भाजपा के साथ शिवसेना का गठबंधन हुआ था. उसके बाद मेरी नजदीकियां भाजपा के साथ बढ़ी. गोपीनाथ मुंडे और प्रमोद महाजन के साथ मेरे अच्छे संबंध थे.”

मनसे अध्यक्ष ने आगे कहा, “उसके बाद मैं गुजरात गया और इस तरह से नरेंद्र मोदी के साथ संबंध कायम हुआ. गुजरात से लौटने के बाद मुझसे पूछा गया था कि गुजरात कैसा है, मैंने कहा गुजरात में विकास हो रहा है, लेकिन महाराष्ट्र इससे ज्यादा आगे है. उसके बाद मैं देश में पहला व्यक्ति था, जिसने कहा था कि नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए.”

 

Share this Article