4 अप्रैल को बिहार में PM की रैली, जमुई के बहाने सहयोगियों को बड़ा मैसेज देने की तैयारी, जानें वजह

NEWSDESK
3 Min Read

Bihar Politics: लोकसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की इस सभा को काफी अहम माना जा रहा है. जमुई में नीतीश कुमार भी पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा कर सकते हैं, ऐसा माना जा रहा है.

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. इसी सरगर्मी के बीच प्रधानमंत्री बिहार में एनडीए उम्मीदवार के लिए पहली चुनावी सभा करने अपने सहयोगी पार्टी लोजपा की सीट जमुई आ रहे हैं जिसे बिहार में एनडीए की एकजुटता को लेकर प्रधानमंत्री का बड़ा कदम माना जा रहा है. दरअसल , देश में अबकी बार चार सौ पार और बिहार में चालीस में चालीस सीट के दावे को अमली जामा पहनाने को लेकर बीजेपी पूरी तरह से आक्रामक है. इसे सही साबित करने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत लगा रखी है. इस दावे को पूरा करने में सहयोगियों की भूमिका भी बेहद महत्वपूर्ण हो सकती है, जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली चुनावी सभा करने 4 अप्रैल को जमुई आ रहे हैं, जहां चिराग पासवान के पार्टी के उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

प्रधानमंत्री अपने दौरे की शुरुआत सहयोगी पार्टी के उम्मीदवार के लिए कर रहे हैं. ये एक बड़ा मैसेज ना सिर्फ एनडीए के सहयोगियों के लिए है बल्कि बिहार के वोटरों के लिए भी मैसेज है कि महागठबंधन के मुकाबले में  एनडीए में कितनी एकजुटता है. इसका इशारा एलजेपी के प्रवक्ता विनीत सिंह भी कर रहे हैं.
विनीत सिंह कहते है प्रधानमंत्री का ये फैसला एक बड़ा संदेश है एनडीए के सहयोगियों के लिए कि उनके दिल में अपने सहयोगी पार्टी के लिए कितना सम्मान है और जनता भी ये देख रही है.

जाहिर है बीजेपी ने बड़ा मैसेज दिया तो लोजपा उत्साहित है और चिराग पासवान भी कई मौकों पर कह चुके हैं कि वो मोदी जी के हनुमान हैं. बीजेपी की प्रवक्ता सुहेली मेहता कहती हैं कि ये संदेश हमारे विरोधियों के लिए है जो सीट के लिए आपस में उलझे हुए हैं, जबकि हमारे प्रधानमंत्री बीजेपी के साथ-साथ सहयोगियों को भी बराबर की इज्जत देते हैं. बिहार के मंत्री जयंत राज ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए हर सहयोगी बराबर हैं और प्रधानमंत्री ने बड़ा दिल दिखाया है.

अब बिहार के लोगों की सारी निगाहें प्रधानमंत्री के दौरे पर टिक गई है. ना सिर्फ बिहार में एनडीए के सहयोगियों की नजर प्रधानमंत्री के दौरे पर टिकी हुई है बल्कि उन्हें उम्मीद है कि PM के दौरे के बाद एनडीए के लिए माहौल अनुकूल होने लगेगा और चालीस में चालीस सीट पर जीत हासिल होगा.

Share this Article