पंजाब में बीजेपी अकेले लड़ेगी लोकसभा चुनाव, अकाली दल से गठबंधन पर नहीं बनी बात

NEWSDESK
2 Min Read

पंजाब में बीजेपी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने यह ऐलान करते हुए राज्य की 13 सीटों पर पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

पंजाब में बीजेपी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी. दरअसल यहां बीजेपी अकाली दल के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत कर रही थी. हालांकि दोनों दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं बन पाई. यही वजह है कि प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने ऐलान किया पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी.

सुनील जाखड़ ने मंगलवार को कहा, ‘लोगों और कार्यकर्ताओं की राय के बाद बीजेपी ने प्रदेश में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि सरहदी पंजाब की अमन-शांति ही भारत की मजबूत तरक्की का रास्ता है और राज्य के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

पंजाब में बीजेपी को फसलों पर एमएसपी की मांग को लेकर किसानों को विरोध का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष जाखड़ ने यह भी दावा किया कि पिछले 10 साल में किसानों की फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी गई है.

कृषि कानून को लेकर एनडीए से अलग हो गई थी शिअद
बता दें कि अकाली दल बीजेपी के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक था. हालांकि, उसने अब निरस्त किए गए कृषि कानूनों को लेकर सितंबर 2020 में एनडीए से नाता तोड़ लिया था.

वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में, शिअद और भाजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था, लेकिन मनमाफिक नतीजे हासिल करने में असमर्थ रहे. उत्तर और मध्य भारत में भाजपा की लहर को मात देते हुए कांग्रेस ने यहां की 13 में से 8 सीटें हासिल की थी. वहीं बाकी पांच सीटों में 2 पर बीजेपी, 2 पर शिअद और एक पर आम आदमी पार्टी ने जीत दर्ज की थी.

 

Share this Article