संजू सैमसन की धुंआधार पारी केएल राहुल पर भारी, बड़े लक्ष्य के आगे लखनऊ बेबस, राजस्थान ने छीन ली जीत

NEWSDESK
3 Min Read

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले मैच में कप्तान संजू सैमसन की दमदार अर्धशतकीय पारी ने टीम को जीत दिलाई. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने लखनऊ के सामने 4 विकेट पर 193 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे लखनऊ की टीम कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन की फिफ्टी के बाद भी हासिल नहीं कर पाई.

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार जीत के साथ शुरुआत की है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले मैच में कप्तान संजू सैमसन की दमदार अर्धशतकीय पारी ने टीम को जीत दिलाई. पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने लखनऊ के सामने 4 विकेट पर 193 रन का लक्ष्य रखा था. जिसे लखनऊ की टीम कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन की फिफ्टी के बाद भी हासिल नहीं कर पाई. 176 रन के स्कोर पर टीम को रोक राजस्थान ने 20 रन से जीत दर्ज की.

संजू सैमसन की धमाकेदार फिफ्टी 

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने धमाकेदार पारी के साथ किया. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ टीम के लिए उन्होंने 82 रन की धुंआधार पारी खेल डाली. 52 गेंद पर 3 चौके और 6 छक्के जमाते हुए इस बैटर ने 157 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे और स्कोर 4 विकेट पर 193 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. रियान पराग ने उनका भरपूर साथ निभाया और 43 रन की पारी खेली.

केएल की पारी गई बेकार

चोट के बाद मैदान पर वापसी कर रहे लखनऊ के कप्तान ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले ही मैच में शानदार अर्धशतक जमाया. राजस्थान के खिलाफ टीम को लगे शुरुआती झटकों से उबारा और एक छोर को थामे रखा. 44 बॉल का सामना करने के बाद उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जमाते हुए 58 रन बनाए. हालांकि वह अपना विकेट गंवा बैठे लेकिन टीम के लिए राजस्थान के खिलाफ संघर्षपूर्ण पारी से सबका दिल जीत लिया.

पूरन भी नहीं दिला पाए जीत

लखनऊ के विस्फोटक बैटर निकोलस पूरन ने भी इस मैच में फिफ्टी जमाई और अंतिम ओवर तक बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद भी जीत नहीं दिला पाए. 41 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से उन्होंने 64 रन की नाबाद पारी खेली. आखिरी ओवर में लखनऊ की टीम को जीत के लिए 27 रन की जरूरत थी. 6 में से 4 बॉल पूरन ने खेली लेकिन आवेश खान के खिलाफ बड़ा शॉट नहीं लगा पाए. दो बॉल उन्होंने डॉट खेला जबकि 2 गेंद पर 2 रन बना पाए.

 

Share this Article