WPL 2024: जीत के बाद RCB ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड! सोशल मीडिया पर पहली बार हुआ ऐसा

NEWSDESK
3 Min Read

WPL 2024: जीत के बाद RCB ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड! सोशल मीडिया पर पहली बार हुआ ऐसा

RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली का बेहद ही खास रिकॉर्ड तोड़ दिया है. टीम ने यह रिकॉर्ड WPL 2024 का खिताब जीतने के बाद तोड़ा.

RCB Broke Virat Kohli Record: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने विमेंस प्रीमियर लीग 2024 (WPL 2024) के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराकर खिताब अपने नाम किया. इस जीत के साथ बैंगलोर की टीम ने विराट कोहली का रिकॉर्ड धवस्त कर दिया. यह आईपीएल ट्रॉफी जीतने का नहीं, बल्कि सोशल मीडिया का बेहद खास रिकॉर्ड टूटा, जो पहले विराट कोहली के नाम पर दर्ज था.

दरअसल इंस्टाग्राम पोस्ट पर सबसे तेज़ 1 मिलियन लाइक का रिकॉर्ड आरसीबी ने अपने नाम कर लिया, जो पहले विराट कोहली के नाम पर दर्ज था. आरसीबी की विनिंग पोस्ट ने सिर्फ 9 मिनट में एक मिलियन लाइक हासिल कर लिए थे. वहीं विराट कोहली के पास यह रिकॉर्ड 10 मिनट का था. कोहली की एक पोस्ट ने सबसे तेज़ 1 मिलियन लाइक 10 मिनट में हासिल किए थे.

आरसीबी का इंस्टाग्राम पहला ऐसा भारतीय अकाउंट बना, जिसने किसी पोस्ट पर 9 मिनट में 1 मिलियन लाइक पूरे किए. इससे पहले कोहली का अकाउंट सबसे तेज़ 1 मिलियन लाइक पाने वाला भारतीय इंस्टाग्राम अकाउंट था.

 

 

पहला खिताब जीती आरसीबी की फ्रेंचाइज़ी

आरसीबी की फ्रेंचाइज़ी को बने हुए 16 साल से भी ज़्यादा का वक़्त हो गया है. फ्रेंचाइज़ी की शुरुआत 2008 में आईपीएल के पहले सीज़न के साथ हुई थी, लेकिन उन्होंने पहला खिताब 2024 में जीता. 2008 में फ्रेंचाइज़ी की शुरुआत पुरुष टीम के साथ हुई थी, लेकिन उन्हें पहला खिताब महिला टीम ने दिलाया.

आरसीबी की महिला टीम की शुरुआत 2023 में हुई थी, जब विमेंस प्रीमियर लीग की शुरू हुआ था. आरसीबी की पुरुष टीम आईपीएल के 16 सीज़न खेलने के बाद भी खिताब नहीं जीत सकी, लेकिन फ्रेंचाइज़ी की महिला टीम ने लीग के दूसरे सीज़न में ही खिताब अपने नाम कर लिया.

दिल्ली कैपिटल्स को दी शिकस्त 

गौरतलब है कि आरसीबी ने फाइनल मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला था. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली की टीम 18.3 ओवर में 113 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए 2 विकेट पर आरसीबी ने जीत अपने नाम कर ली थी. इस तरह स्मृति मंधाना की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज की.

Share this Article