खुद को जान से मारने की साजिश रच रहे केजरीवाल? गृह मंत्री अमित शाह का दिल्‍ली के CM पर करारा प्रहार, क्‍या बोले?

NEWSDESK
3 Min Read

Amit Shah on Arvind Kejriwal: दिल्‍ली शराब घोटाले के मामले में अरविंद केजरीवाल दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के आरोपों पर करारा जवाब दिया. सीएम की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर उनके पति की हत्‍या करने का आरोप लगाया था.

दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस वक्‍त तिहाड़ जेल में बंद हैं. आम आदमी पार्टी और सीएम की पत्‍नी सुनीता केजरीवाल यह कह चुकी हैं कि अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन नहीं देकर उन्‍हें तिहाड़ जेल में जान से मारने की कोशिश की गई. अब इस मामले में गृह मंत्री अमित शाह का बयान सामने आया है. अमित शाह ने नेटवर्क18 के ग्रुप एडिटर राहुल जोशी से बातचीत के दौरान आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो को यह याद दिलाया कि तिहाड़ जेल उनके प्रशासन के अंतर्गत ही आती है.

अमित शाह ने कहा, “देखिए, तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है, जिसके मुख्यमंत्री केजरीवाल जी हैं. तो क्या वह खुद को मारने की साजिश रच रहे हैं?’ आरोप लगाया गया कि तिहाड़ जेल के डीजी दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट करते हैं। इसपर गृह मंत्री ने कहा कि ऐसा जरा भी नहीं है. डीजी प्रिजन सीधा दिल्ली सरकार को रिपोर्ट करते हैं.

पिछले महीने, झारखंड के रांची में इंडिया गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए सुनीत केजरीवाल ने दावा किया था कि भाजपा उनके पति को जेल में मारना चाहती है. “वे मेरे पति अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं. उनके खाने पर कैमरे की नजर है. उन्हें इंसुलिन देने से मना कर दिया गया है. मेरे पति शुगर के मरीज हैं जो 12 साल से इंसुलिन पर हैं; उन्हें रोजाना 50 यूनिट इंसुलिन की जरूरत होती है.”

सुप्रीम कोर्ट ने इन गिरफ्तारियों के समय को लेकर भी ईडी से सवाल किया है. हालांकि, अमित शाह ने इस विवाद के लिए विपक्षी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। गृह मंत्री ने कहा, “ईडी सुप्रीम कोर्ट के समक्ष यह स्पष्टीकरण देगा लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि वे 9 समन के बाद भी पेश नहीं हुए. अगर वे पहले समन के बाद पेश होते तो चुनाव से छह महीने पहले ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाता. कई बार समन भेजे गए, लेकिन वे नहीं आए.”

Share this Article