‘जो आतंक का सप्लायर था आज वो आटे के लिए तरस रहा…’, पीएम मोदी ने चुनावी रैली में किस पर साधा निशाना

NEWSDESK
3 Min Read

LokSabha Election: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर तंज करते हुए कहा कि जो देश ‘आतंक’ निर्यात करता था, वह अब ‘आटा’ के लिए संघर्ष कर रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान पर तंज करते हुए कहा कि जो देश ‘आतंक’ निर्यात करता था, वह अब ‘आटा’ के लिए संघर्ष कर रहा है. पीएम मोदी ने यह टिप्पणी मध्य प्रदेश के दमोह में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए की. पीएम मोदी ने कहा कि ‘दुनिया में कई देश हैं जिनकी हालत खराब हो गई है. कई दिवालिया हो रहे हैं. यहां तक कि हमारा एक पड़ोसी देश, जो आतंकवाद का आपूर्तिकर्ता था, अब आटा की आपूर्ति के लिए संघर्ष कर रहा है.’ उन्होंने कहा कि भारत, जो विदेशों से हथियार खरीदता था, अब दूसरे देशों को उच्च तकनीक वाले हथियार निर्यात कर रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के लोगों को केंद्र में एक मजबूत और स्थिर सरकार के लिए वोट करना चाहिए. प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ‘राष्ट्र प्रथम’ के सिद्धांत के साथ काम करती है और कभी भी किसी भी तरफ से दबाव के आगे नहीं झुकती. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका सहित पश्चिम के दबाव के बावजूद रूस से तेल खरीदने के भारत के कदम का भी बचाव किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘देश के लोगों को सस्ता तेल मिले और किसानों को पर्याप्त उर्वरक मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए हमने राष्ट्रहित में यह निर्णय लिया है… हमने पिछले 10 साल में देखा है कि एक स्थिर सरकार लोगों के हित में कैसे काम करती है.’ कोविड -19 संकट के दौरान, दुनिया भर में अराजकता थी, लेकिन एक मजबूत भाजपा सरकार दुनिया भर से अपने नागरिकों को वापस ले आई.

पीएम नरेंद्र मोदी ने रूस, यूक्रेन, पश्चिम एशिया और मध्य पूर्व में संघर्षों का जिक्र करते हुए कहा कि भारत को एक ऐसी सरकार की जरूरत है जो वैश्विक मुद्दों को हल कर सके. पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर भारत के रक्षा क्षेत्र को कमजोर करने का आरोप लगाया. उन्होंने फ्रांस में बने राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद में बाधाएं पैदा करने के लिए कांग्रेस की आलोचना की. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में होती तो तेजस आसमान में नहीं उड़ रहा होता.

 

Share this Article