सुनील नरेन को संन्यास से लौटने के लिए सालभर से मना रहा दिग्गज, वेस्टइंडीज के कप्तान बोले- मुझे ब्लॉक…

NEWSDESK
3 Min Read

 

सुनील नरेन स्पेशलिस्ट बॉलर होने के बावजूद बैटिंग में धमाल मचा रहे हैं. शायद नरेन की बैटिंग का ही कमाल है कि वेस्टइंडीज के कप्तान उन्हें संन्यास से लौटाने की हर जुगत लगा रहे हैं.

इंडियन प्रीमियर लीग में इस बार खूब रन बरस रहे हैं. चौकों-छक्कों के रिकॉर्ड बन रहे हैं. खास बात यह कि ऐसे रिकॉर्ड बनाने वाले बैटर्स में युवाओं के साथ-साथ सीनियर और रिटायर्ड क्रिकेटर तक शामिल हैं. सुनील नरेन (Sunil Narine) को ही लीजिए. वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी स्पेशलिस्ट बॉलर होने के बावजूद बैटिंग में धमाल मचा रहा है. शायद नरेन की बैटिंग का ही कमाल है कि वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल उन्हें संन्यास से लौटाने की हर जुगत लगा रहे हैं.

35 साल के सुनील नरेन आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 109 रन की पारी खेली. केकेआर के लिए ओपनर की भूमिका निभा रहे सुनील नरेन ने अपना शतक 49वीं गेंद पर ही पूरा कर लिया. सुनील नरेन ऑरेंज कैप की लिस्ट में 276 रन के साथ तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. आईपीएल में इस समय रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ईशान किशन, जॉस बटलर, डेविड वॉर्नर, क्विंटन डिकॉक जैसे बैटर्स से ज्यादा रन सुनील नरेन के नाम हैं.

सुनील नरेन ने पिछले साल नवंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. उन्होंने 6 टेस्ट, 65 वनडे और 51 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. आईपीएल 2024 में पहला शतक बनाने के बाद जब उनसे भविष्य के प्लान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘अभी जो है, वह सबके सामने है. लेकिन देखिए भविष्य में क्या होता है.’

वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल भी इस मैच में खेल रहे थे. उन्होंने सुनील नरेन की गेंद पर 2 छक्के और एक चौका भी लगाया. मैच के बाद उन्होंने अपने खेल के साथ-साथ सुनील नरेन के संन्यास पर भी बात की. पॉवेल ने कहा, ‘मैं एक साल से नरेन के कानों में यह बात पहुंचा रहा हूं, लेकिन उन्होंने तो मुझे जैसे ब्लॉक ही कर रखा हो. मैंने कायरन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, निकलस पूरन के जरिये सुनील तक अपनी बात पहुंचाई है. उम्मीद है कि जब वे टीम चुनेंगे तब तक चीजें सुलझ जाएंगी.’ टी20 वर्ल्ड कप इस साल जून में खेला जाना है.
Share this Article