PSEB 10th Result 2024 Date: पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट कल हो सकता है जारी, इस Direct Link से कर पाएंगे चेक

NEWSDESK
2 Min Read

PSEB 10th Result 2024 Date: पंजाब बोर्ड (PSEB) कल कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी कर सकता है. जो भी छात्र इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सीधे इस लिंक pseb.ac.in के माध्यम से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

PSEB 10th Result 2024 Date: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) द्वारा कल यानी 18 अप्रैल को कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है. छात्र जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही संभावना जताई जा रही है कि रिजल्ट फाइनल फेज में है और आज रिजल्ट जारी करने की डेट और समय की घोषणा की जाने की उम्मीद है.

बोर्ड अधिकारियों द्वारा आयोजित पीएसईबी 10वीं का रिजल्ट प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किए जाएंगे. इसके साथ ही प्रेस कॉन्फ्रेंस में टॉपर्स, पास प्रतिशत, लिंग-वार पास प्रतिशत और अन्य विवरण भी शेयर की जाएगी. इस वर्ष कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 13 फरवरी से शुरू हुई थी और 5 मार्च को समाप्त हो गई थी. यह परीक्षा राज्य भर में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. पंजाब बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा सभी दिन एक ही पाली में सुबह 11 बजे से दोपहर 2.15 बजे तक आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में लगभग कुल 3 लाख छात्र शामिल हुए थे.

PSEB 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने पर छात्र सीधे इस लिंक https://pseb.ac.in/ के जरिए भी चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के माध्यम से भी रिजल्ट देख सकते हैं.

PSEB 10th Result 2024 ऐसे करें चेक
PSEB की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध PSEB 10th Result 2024 लिंक पर क्लिक करें.
एक नया पेज खुलेगा.
आवश्यक विवरण दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.
इसके बाद आपका PSEB 10th Result 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें.
भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.

 

Share this Article