लेखपाल की 6000 से अधिक नौकरियां, पंचायती राज विभाग ने निकाली भर्ती, इस दिन शुरू होगा आवेदन

NEWSDESK
2 Min Read

Sarkari Naukri : बिहार में लेखपाल सह आईटी सहायक यानी अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के पदों पर बंपर भर्ती निकली है. यह भर्ती बिहार पंचायती राज विभाग की ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने निकाली है.

Sarkari Naukri : बिहार में 6000 से अधिक लेखपाल सह आईटी सहायक की भर्ती निकली है. इस भर्ती की अधिसूचना बिहार पंचायती राज विभाग की ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने जारी की है. इस भर्ती के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करना है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 अप्रैल से शुरू होगी और 29 तक चलेगी.

बिहार में लेखपाल सह आईटी सहायक की भर्ती तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर की जाएगी. अभ्यर्थी का कॉन्ट्रैक्ट उसके परफॉर्मेंस के आधार पर आगे बढ़ाया जा सकता है.

लेखपाल सह आईटी सहायक की वैकेंसी

कुल वैकेंसी-6570
पुरुष- 4270
महिलाएं-2300

लेखपाल सह आईटी सहायक के लिए योग्यता

उम्मीदवारों को बीकॉम या एमकॉम या सीए इंटर वालों को चयन में वरीयता मिलेगी.

अधिकतम उम्र सीमा

आनारक्षित पुरुष और EWS पुरुष : 45 साल.
अनारक्षित महिला और EWS महिला: 48 साल.
बीसी और ईबीसी महिला एवं पुरुष- 48 साल.
एससी व एसटी महिला एवं पुरुष-50 साल.

न्यूनतम उम्र-21 साल

लेखपाल सह आईटी सहायक की सैलरी

लेखपाल सह आईटी सहायक को हर महीने 20 हजार रुपये सैलरी मिलेगी. ध्यान रहे कि जो वेतन व भत्ते पंचायती राज विभाग के परमानेंट कर्मियों को मिलता है उसका लाभ लेखपाल सह आईटी सहायक को नहीं मिलेगा.

कैसे होगा लेखपाल सह आईटी सहायक का चयन

लेखपाल सह आईटी सहायक की भर्ती कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा के आधार पर होगी. फाइनल मेरिट में 50 फीसदी अंक शैक्षणिक योग्यता और 50 फीसदी कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा के होंगे. यानी दोनों को बराबर वेटेज दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क

अनारक्षित पुरुष, EWS, बीसी, ईबीसी-पुरुष-500 रुपये, महिला-250 रुपये
एससी, एसटी (बिहार निवासी) पुरुष महिला व दिव्यांग- 250 रुपये

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें

अधिक जानकारी के लिए bgsys@onlineregistrationforms.com पर मेल किया जा सकता है. या फिर 0265-6118149/6118150 पर कॉल कर सकते हैं.

Share this Article