81000 सैलरी वाली चाहिए नौकरी, तो कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय में करें अप्लाई, बिना परीक्षा होगा चयन

NEWSDESK
3 Min Read

Commerce Ministry Recruitment 2024 Sarkari Naukri: कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में नौकरी (Govt Job) पाने का बढ़िया अवसर है. अगर आप इन पदों पर काम करना चाहते हैं, तो दिए गए सभी बातों को गौर से पढ़ें.

Commerce Ministry Recruitment 2024: कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की चाह रखने वालों के लिए शानदार अवसर है. अगर आप इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट commerce.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) के पदों पर बहाली की जाने वाली है. कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री के इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो अभी तक इन पदों के लिए अप्लाई नहीं किए हैं, वे तुरंत कर दें.

मंत्रालय के इस भर्ती के तहत कुल 21 पदों पर बहाली की जाने वाली है. अगर आप भी भारत सरकार के कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मिनिस्ट्री में काम करने के इच्छुक हैं, तो 31 मई तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं.

कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय में इतने पदों पर होगी भर्तियां
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंंत्रालय में अपर डिवीजन क्लर्क के 21 पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करने की सोच रहे हैं, तो नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

मंत्रालय में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी मैट्रिक्स में लेवल- 04 के तहत 25500 रुपये से 81000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी.

कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय में फॉर्म भरने की आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा अंतिम तिथि तक 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
देखें यहां आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
Commerce Ministry Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
Commerce Ministry Recruitment 2024 Notification

ऐसे करें आवेदन
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय के इन पदों पर आवेदन करने के योग्य उम्मीदवार प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स के साथ निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन फॉर्म को विदेश व्यापार के जोनल एडिशनल डायरेक्टर जनरल कार्यालय, कॉमर्स विभाग, कॉमर्स एंड इंडस्ट्री मंत्रालय, शास्त्री भवन एनेक्सी, नंबर 26, हेडोज़ रोड, नुंगमबक्कम, चेन्नई-600006 को भेजना होगा.

Share this Article