SAIL Job Vacancy: सेल में मैनेजर बनने की है ख्वाहिश, तो बिना देर किए तुरंत करें आवेदन, 220000 मिलेगी सैलरी

NEWSDESK
3 Min Read

Sarkari Naukri 2024 SAIL Recruitment 2024: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) में नौकरी की चाह रखने वालों के लिए अच्छी खबर है. जो भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे दिए गए इन बातों को गौर से पढ़ें.

SAIL Recruitment 2024: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) में मैनेजर बनने की ख्वाहिश रखने वाले युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. सेल द्वारा बोकारो स्टील प्लांट के लिए मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों पर बहाली की जा रही है. जो भी उम्मीदवार इन पदों से संबंधित योग्यता को पूरा करते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट sail.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए केवल 5 दिन बचे हुए हैं.

सेल के इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 55 पदों पर बहाली की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार 16 अप्रैल तक या उससे पहले कर दें, अन्यथा ये गोल्डन चांस हाथ से न निकल जाए. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहा हैं, तो दिए गए सभी बातों को गौर से पढ़ें.

सेल में भरे जाने वाले पद
सेल भर्ती के तहत बोकारो स्टील प्लांट, सीईटी रांची और झारखंड ग्रुप ऑफ माइंस में कई विषयों में मैनेजर (ग्रेड ई-3) और डिप्टी मैनेजर (प्रोजेक्ट्स) (ग्रेड ई-2) के पदों पर भर्तियां की जा रही है.

सेल में नौकरी पाने की योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, भूविज्ञान, मिनरल्स बेनिफिकेशन, माइनिंग इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए.

सेल में नौकरी पाने की आयु सीमा
जो भी उम्मीदवार मैनेजर और डिप्टी मैनेजर के पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनकी आयुसीमा 35 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए. वहीं मैनेजर (प्रोजेक्ट्स) ग्रेड-ई-2 पदों के लिए अधिकतम आयु 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. इसके अलावा ओबीसी (एनसीएल) के लिए अधिकतम आयु में 3 वर्ष और एससी/एसटी के लिए 5 वर्ष की छूट दी गई है.

सेल में फॉर्म भरने के लिए आवेदन शुल्क 
जनरल और ओबीसी कैटेगरी से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये और प्रोसेसिंग शुल्क 200 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है. लेकिन उन्हें प्रोसेसिंग शुल्क 200 रुपये का भुगतान करना होगा.
यहां देखें आवेदन लिंक और नोटिफिकेशन
SAIL Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक
SAIL Recruitment 2024 Notification

सेल में ऐसे होगा सेलेक्शन
सेल भर्ती के बोकारो स्टील प्लांट में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट और एक इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

Share this Article