2nd PUC Result 2024 DECLARED: कर्नाटक बोर्ड पीयूसी 2 का रिजल्ट जारी, इस Direct Link से करें चेक

NEWSDESK
3 Min Read

Karnataka PUC II Result 2024 DECLARED: कर्नाटक बोर्ड ने PUC II या कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो भी छात्र इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सीधे इस लिंक kseab.karnataka.gov.in के जरिए अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Karnataka PUC II Result 2024 DECLARED: कर्नाटक स्कूल परीक्षा और मूल्यांकन बोर्ड (KSEAB) ने आज यानी 10 अप्रैल को कक्षा 12वीं या PUC II का रिजल्ट जारी कर दिया है. छात्र जो भी इस परीक्षा के लिए शामिल हुए हैं, वे केएसईएबी की आधिकारिक वेबसाइटों kseab.karnataka.gov.in और karresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. कर्नाटक पीयूसी 2 की परीक्षा 1 से 22 मार्च 2024 के बीच आयोजित की गई थी.

इसके अलावा छात्र जो भी इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे सीधे इस लिंक https://karresults.nic.in/ के माध्यम से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. साथ ही नीचे दिए गए इन स्टेप्स के जरिए रिजल्ट देख सकते हैं. कर्नाटक बोर्ड पीयूसी 2 परीक्षा के लिए पंजीकरण करने वाले 6.9 लाख छात्रों में से 3.3 लाख लड़के और 3.6 लाख लड़कियां हैं. KSEAB ने इस वर्ष 1,124 परीक्षा केंद्रों पर PUC 2 की परीक्षा आयोजित की गई थी.

पिछले साल, कर्नाटक के दूसरे पीयूसी का रिजल्ट 21 अप्रैल, 2023 को घोषित किया गया था. आर्ट्स स्ट्रीम में 61.22 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए. वहीं कॉमर्स में 75.89 प्रतिशत और साइंस स्ट्रीम में 85.71 प्रतिशत छात्र पास हुए थे.

छात्र जो भी अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं, वे री-टोटलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. यदि वे री-टोटलिंग से संतुष्ट नहीं हैं, तो फेज 2 की आंसर पुस्तिकाओं की फोटोकॉपी के लिए आवेदन कर सकते हैं. वे केवल अपनी उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए उन्होंने पहले पुन: योग करने का अनुरोध किया था.

Karnataka PUC II Result 2024 ऐसे करें चेक
कर्नाटक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट karresults.nic.in पर जाएं.
उस लिंक पर क्लिक करें, जहां Karnataka PUC II Result 2024 लिखा हो.
अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करके विषय का चयन करें.
आपका कर्नाटक पीयूसी 2 रिजल्ट 2024 स्क्रीन पर दिखाई देगा.
रिजल्ट चेक करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें.

 

Share this Article