Income Tax Naukri: इनकम टैक्स में बिना परीक्षा ऑफिसर बनने का मौका, बस करना है ये काम, बेहतरीन है सैलरी

NEWSDESK
3 Min Read

Sarkari Naukri Income Tax Recruitment 2024: इनकम टैक्स में नौकरी (Govt Job) तलाश रहे युवाओं के लिए एक अच्छा मौका है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे दिए गए बातों को ध्यान से पढ़ें.

आयकर विभाग में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत में इधर-उधर भटक रहे युवाओं के लिए एक बेहतरीन अवसर है. अगर आपके पास भी इन पदों से संबंधित योग्यता है, तो आधिकारिक वेबसाइट incometax.gov.in के जरिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत इनकम टैक्स ऑफिसर (CBDT)/सुपरिटेंडेंट (CBIC) और इंस्पेक्टर (CBDT/CBIC) के पदों पर बहाली की जा रही है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

इनकम टैक्स के इस भर्ती के माध्यम से कई पदों पर बहाली की जा रही है. उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन विज्ञापन की तिथि से 45 दिनों के भीतर कर सकते हैं. अगर आप भी इनकम टैक्स में ऑफिसर बनना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

इनकम टैक्स में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी इनकम टैक्स में नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, उनके पास आवेदन करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए. तभी वे अप्लाई करने के लिए योग्य माने जाएंगे.

इनकम टैक्स में भरे जाने वाले पद
आयकर भर्ती 2024 के माध्यम से इनकम टैक्स (सीबीडीटी)/सुपरिटेंडेंट (सीबीआईसी) और इंस्पेक्टर (सीबीडीटी/सीबीआईसी) के पदों पर भर्तियां की जाएगी. अगर आप भी इन पदों पर भर्ती होना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
Income Tax Recruitment 2024 Notification
Income Tax Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

इनकम टैक्स में ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य हैं, वे आवेदन फॉर्म को दिए गए फॉर्मेट में भरकर आवश्यक डॉक्यूमेंट्स के साथ सक्षम प्राधिकारी और प्रशासक, एसएएफईएम (एफओपी) ए और एनडीपीएसए, शास्त्री भवन, नई बिल्डिंग, (चौथी मंजिल) नंबर 26, हेडोज़ रोड, नुंगमबक्कम, चेन्नई – 600006 को भेजना होगा.
Share this Article