81000 से अधिक सैलरी की है चाहत, तो ICMR में तुरंत करें आवेदन, 12वीं, ग्रेजुएट करें आवेदन

NEWSDESK
3 Min Read

ICMR Recruitment 2024 Sarkari Naukri: आईसीएमआर में नौकरी (Govt Job) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

ICMR Recruitment 2024 Notification: आईसीएमआर- नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑक्यूपेशनल हीथ डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ रिसर्च में नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश रहे युवाओं के लिए एक अच्छा अवसर है. इसके लिए आईसीएमआर ने अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) और लोअर डिवीजनल क्लर्क (LDC) के पदों पर भर्तियां निकाली है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट main.icmr.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आईसीएमआर के इस भर्ती के तहत आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आईसीएमआर भर्ती 2024 के जरिए UDC और LDC के पदों पर बहाली की जा रही है. अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो 18 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

आईसीएमआर में चयन होने पर मिलेगी सैलरी
यूडीसी- लेवल-4 के तहत 25500 रुपये से 81100 रुपये तक
एलडीसी- लेवल-4 के तहत 19900 रुपये से 63200 रुपये तक

आईसीएमआर में फॉर्म के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 1000 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 500 रुपये

आईसीएमआर में अप्लाई करने की आयु सीमा
आईसीएमआर के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आयु की गणना 18.4.2024 से की जाएगी. आयु में छूट सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी.

आईसीएमआर में फॉर्म भरने की योग्यता
अपर डिवीजन क्लर्क (UDC)- किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन/समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए. साथ ही अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.
लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC)- किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 12वीं/समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए. साथ ही अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड 35 शब्द प्रति मिनट और हिंदी टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
ICMR Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
ICMR Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का लिंक

आईसीएमआर में ऐसे होगा चयन
स्टेज 1- लिखित परीक्षा
स्टेज 2- स्किल/टाइपिंग टेस्ट
स्टेज 3- डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन
स्टेज 4- मेडिकल टेस्ट

 

Share this Article