बिलासपुर सेंट्रल जेल में गैंगवार, चम्मच और छड़ से बनाया हथियार, जमकर मारपीट, 11 कैदियों पर केस दर्ज

NEWSDESK
2 Min Read

Bilaspur News: बिलासपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच जमकर मारपीट हुई. बंदियों ने चम्मच और छड़ से हथियार बनाए थे. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 11 कैदियों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

 छत्तीसगढ़ की बिलासपुर सेंट्रल जेल में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गैंगवार का मामला सामने आया है. यहां होली पर्व से पहले एक ही समुदाय के दो गुटों में जमकर मारपीट हो गई. इस दौरान बंदियों ने चम्मच और छड़ को हथियारों के रूप में उपयोग किया और एक-दूसरे पर वार किया. इस घटना में कई कैदी घायल भी हुए, जिनका जेल अस्पताल में इलाज कराया गया. पूरी घटना की जांच के बाद पुलिस ने अब दोनों पक्षों पर जानलेवा हमला और बलवा का केस दर्ज किया है.

बता दें कि सेंट्रल जेल में समुदाय विशेष के अपराधियों के बीच अलग-अलग गुट है, जिनके बीच वर्चस्व को लेकर पुरानी लड़ाई चल रही है. इन अपराधियों में रायपुर, कवर्धा और कोरबा के बदमाश शामिल हैं. इनमें बिलासपुर का गुट अलग है. होली पर्व के पहले बीते 22 मार्च की शाम वर्चस्व को लेकर उनके बीच विवाद हो गया.

पुलिस ने किया केस दर्ज
इस दौरान मौसीन खान उर्फ चूहा, आसिफ खान, रफीक खान, इंदीत खान, अब्दुल अयाज खान, अब्दुल मेहताब खान ने मिलकर अल्ताफ खान, फिरोज खान, जलील खान, कमर अली खान पर चम्मच को खिसकर बनाए हथियार से हमला कर दिया. इस बीच दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. हमले में आधा दर्जन बंदी घायल हो गए.
घटना की जानकारी लगते ही एसपी रजनेश सिंह के निर्देश पर सिविल लाइन पुलिस की टीम मामले की जांच करने जेल पहुंची. इस दौरान जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी से प्रतिवेदन लेकर कैदियों से पूछताछ कर उनका बयान दर्ज किया गया. पुलिस ने जांच के बाद 11 बंदियों के खिलाफ केस दर्ज किया है, जिसमें दोनों पक्षों पर बलवा और जानलेवा हमला करने का अपराध दर्ज किया गया है.
Share this Article