ESIC Sarkari Job: 67000 से अधिक की चाहिए सैलरी, तो बिना देर किए तुरंत यहां करें आवेदन, बिना परीक्षा होगा चयन

NEWSDESK
4 Min Read

Sarkari Naukri ESIC Recruitment 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी (Govt Job) तलाश रहे उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है. जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, वे सबसे पहले इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

ESIC Recruitment 2024: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार अवसर है. इसके लिए ईएसआईसी ने विभिन्न विभागों में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो यहां काम करने का मन बना रहे हैं, वे आधिकािरक वेबसाइट esic.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवार ईएसआईसी के इस भर्ती के आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार ईएसआईसी भर्ती 2024 के तहत कुल 09 पदों पर बहाली की जाएगी. उम्मीदवार 5 अप्रैल तक या उससे पहले इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ESIC में काम करने का मन बना रहे हैं, तो आवेदन करने से पहले दिए गए तमाम बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें.

ईएसआईसी में भरे जाने वाले पद
जनरल मेडिसिन- 02 पद
जनरल सर्जरी- 02 पद
ऑर्थोपेडिक्स- 02 पद
एनेस्थीसिया – 01 पद
बाल चिकित्सा- 01 पद
मनोरोग – 01 पद

ईएसआईसी में अप्लाई करने वालों की क्या है आयु सीमा
ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए अप्लाई कर रहे उम्मीदवारों के लिए इंटरव्यू की तिथि के अनुसार अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

ईएसआईसी में आवेदन करने की योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों/कॉलेजों से संबंधित विशेषज्ञता में पीजी डिग्री/डीएनबी/डिप्लोमा के साथ एमबीबीएस है, तो वे ईएसआईसी के इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के योग्य माने जाएंगे.

ईएसआईसी में अप्लाई करने के लिए देना होगा आवेदन शुल्क
उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 300 रुपये (गैर-वापसी योग्य) का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ‘ईएसआई फंड ए’ के पक्ष में देय डिमांड ड्राफ्ट / बैंकर्स चेक के रूप में किया जाएगा. एससी/एसटी/पीएच और महिला उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

ईएसआईसी में ऐसे मिलेगी नौकरी
उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू में उम्मीदवारों के परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू में भाग लेने और शामिल होने के प्रयोजनों के लिए कोई टीए/डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा.

ईएसआईसी में चयन होने पर मिलने वाली सैलरी
उम्मीदवार जिनका चयन ईएसआईसी भर्ती 2024 के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर मैट्रिक्स लेवल -11 और इंडेक्स -1 के तहत 67700 रुपये प्रति माह का भुगतान किया जाएगा.
देखें यहां अप्लाई करने का लिंक और नोटिफिकेशन
ESIC Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
ESIC Recruitment 2024 Notification

अन्य जानकारी
उम्मीदवारों को ईएसआईसी मॉडल अस्पताल, बापूनगर, अहमदाबाद के प्रशासनिक ब्लॉक (दूसरी मंजिल) में डॉक्यूमेंट्स के वेरिफिकेशन के लिए रिपोर्टिंग समय सुबह 09:00 बजे उपस्थित होना होगा.
इंटरव्यू की तिथि- 05.04.2024 प्रातः 09:30 बजे से
स्थान- चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय, ईएसआईसी मॉडल अस्पताल, बापूनगर, अहमदाबाद (गुजरात)

 

Share this Article