CM Vishnu Deo Sai का किसानों को लेकर बड़ा फैसला, मिलेगा मुआवजा

NEWSDESK
2 Min Read

Chhattisgarh News : CM Vishnu Deo Sai का किसानों को लेकर बड़ा फैसला, मिलेगा मुआवजा | Latest News CM Vishnu Deo Sai का किसानों को लेकर बड़ा फैसला, मिलेगा मुआवजा

CM Vishnudev Sai Big Announcement For Farmers: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार का किसानों के प्रति स्नेह किसी से छिपा नहीं है, एक बार फिर से विष्णुदेव साय सरकार ने किसानों के लिए कुछ ऐसा किया है। दरअसल प्रदेश में पिछले दिनों से बेमौसम बारिश और ओले गिरने की वजह से राज्य के कई किसानों की फसल खराब हो गई, इसको लेकर किसान काफी परेशान थे। किसानों की परेशानी को दूर करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक बड़ा ऐलान किया है। अब सरकार किसानों को बारिश से हुए नुकसान का मुआवजा देगी।

 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का ऐलान

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मुआवजे घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश के कई जिलों में बेमौसम बारिश और गिरने वाले ओले किसानों की फसलों को उजाड़ दिया है, खासकर सब्जियों की खेती करने वाले किसानों को इसका सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है। सीएम साय ने कहा कि सरकार इन सभी किसानों को उनके नुकसान का मुआवजा देगी। इसके साथ ही सीएम साय ने निर्देश देते हुए छत्तीसगढ़ के सभी कलेक्टर को किसानों के नुकसान का मूल्यांकन करने को कहा है।

सर्वे के आधार पर मिलेगा किसानों को मुआवजा

सीएम विष्णुदेव साय ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के सभी जिला कलेक्टर को सरकार ने निर्देश दिए हैं कि किसानों के नुकसान का मूल्यांकन करने के लिए कहा गया है। निर्देश के अनुसार इस बारिश की वजह से किसानों की फसलों को कितना नुकसान हुआ इसका सर्वे करने के लिए कहा गया है। सर्वे की रिपोर्ट के आधार पर सरकार किसानों को मुआवजा राशि देगी। इस दौरान सीएम साय ने कहा कि वह चाहते हैं कि प्रदेश के किसी भी किसान को कोई परेशानी न हो।

Share this Article