टेस्ट सीरीज खत्म, अब सीधा 3 महीने बाद खेलने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए किस टीम से कहां होगा मुकाबला

NEWSDESK
3 Min Read

India next series अब टीम इंडिया के लिए अगले कुछ महीने तक कोई भी मैच या सीरीज नहीं होने वाली. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एक साथ फिर से सीधा तीन महीने बाद ही मैदान पर खेलने उतरेंगे. इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग में सारे खिलाड़ी अलग अलग फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया. अब टीम इंडिया के लिए अगले कुछ महीने तक कोई भी मैच या सीरीज नहीं होने वाली. भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी एक साथ फिर से सीधा तीन महीने बाद ही मैदान पर खेलने उतरेंगे. इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग में सारे खिलाड़ी अलग अलग फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेलते नजर आएंगे.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज बेहद मजेदार रही. बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम ने टीम इंडिया के खिलाफ शुरुआत बेहद शानदार जीत के साथ की थी. इसके बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने जोरदार वापसी की और लगातार चार मैच जीत कर एक तरह से इंग्लिश टीम का सूपड़ा ही साफ कर दिया. हैदराबाद टेस्ट हारने के बाद भारत ने विशाखापत्तनम, राजकोट और रांची में जीत दर्ज कर सीरीज में अजेय बढ़त बनाई. धर्मशाला में आखिरी टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज का अंत 4-1 से किया.

कब होगी भारत की अगली सीरीज

भारतीय टीम अब आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद ही किसी द्विपक्षीय सीरीज में खेलने उतरेगी. टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ जुलाई में 5 मैचों की सीरीज में खेलना है. भारत को 6 जुलाई से 14 जुलाई के बीच इन सभी मुकाबलों को खेलना है. भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर 6 और 7 जुलाई को पहला फिर दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी. 10 तारीख को तीसरा जबकि 13 जुलाई को चौथा टी20 मैच खेला जाएगा. 14 जुलाई को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. यह सारे ही मैच हरारे में खेले जाने की योजना है.

भारत का अगला इंटरनेशनल मैच कब

टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म करने के बाद अब सीधा जून में वेस्टइंडीज क्रिेकेट बोर्ड और यूएसए की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप में खेलेगी. भारत को पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून को खेलना है. धर्मशाला टेस्ट के बाद भारत सीधा जून में ही खेलने उतरने वाला है.

 

Share this Article