Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम भूपेश बघेल समेत कई बड़े नेता, कांग्रेस ने फाइनल की सीट

NEWSDESK
2 Min Read

Chhattisgarh Lok Sabha Election 2024: राजनंदगांव से भूपेश बघेल तो दुर्ग से ताम्रध्वज साहू और बस्तर से दीपक बैज को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. इनके नाम पर 7 मार्च को मुहर लगेगी.

Chhattisgarh Congress Candidate List: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवार फाइनल कर दिए हैं. सीटों के लिए कांग्रेस की स्क्रीनिंग पूरी हो गई है और 7 मार्च को उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगने वाली है. जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी कांग्रेस ने लोकसभा उम्मीदवार बनाया है. उन्हें राजनांदगांव सीट से चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. वहीं, दुर्ग से पूर्व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और बस्तर से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज को कांग्रेस टिकट देने वाली है.

मालूम हो कि बीजेपी ने छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. राजनंदगांव लोकसभा सीट पर बीजेपी ने संतोष पांडे को उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस इनके सामने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को टिकट देने का प्लान कर रही है. वहीं, दुर्ग से बीजेपी ने विजय बघेल को चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस इनके सामने पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को खड़ा करने की तैयारी में है. इतना ही नहीं, बस्तर से बीजेपी उम्मीदवार बीजेपी ने महेश कश्यप को टिकट दिया है, जिनके सामे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज कैंडिडेट हो सकते हैं.

बीजेपी के 11 के लक्ष्य को कांग्रेस दे रही चुनौती
गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 11 में से 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार छत्तीसगढ़ में बीजेपी का ‘मिशन-11’ चल रहा है, यानी पार्टी सभी सीटें जीतने की कोशिश में लगी है. हालांकि, बीजेपी के इस लक्ष्य को कांग्रेस कई सीटों पर चुनौती दे रही है. हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन प्रदेश की कई सीटें ऐसी हैं जहां कांग्रेस का दबदबा कायम है.

Share this Article