UPPSC PCS 2024: बड़ी खबर, यूपीपीएससी ने स्थगित की पीसीएस परीक्षा, जानें अब कब होगा एग्जाम

NEWSDESK
2 Min Read

UPPSC PCS 2024 Prelims Postponed: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी है. गौरतलब है कि पीसीएस प्रीलिम्स यूपीपीएससी की ओर से 17 मार्च को आयोजित की जानी थी.

UPPSC PCS 2024 Prelims Postponed: यूपीपीएससी पीसीएस परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने परीक्षा स्थगित करने की घोषणा कर दी है. गौरतलब है कि पीसीएस प्रीलिम्स यूपीपीएससी की ओर से 17 मार्च को आयोजित की जानी थी, लेकिन इसकी डेट अब आगे बढ़ाने का फैसला किया है. आय़ोग ने कहा है कि अपरिहार्य कारणों से एग्जाम स्थगित किया जाता है. वहीं आयोग ने यह भी घोषणा की है कि परीक्षा अब जुलाई माह में आयोजित की जा सकती है.

आयोग ने पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने का नोटिस जारी करते हुए लिखा कि, ‘आयोग के विज्ञापन संख्या ए-1/ई-1/2024′ दिनांक 1-1-2024 के अंतर्गत विज्ञापिक सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रा) परीक्षा-2024 के संदर्भ में एतत द्वारा सूचित किया जाता है कि आयोग द्वारा प्रश्नगत परीक्षा 17 मार्च, 2024 को प्रस्तावित थी, उक्त परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है, प्रश्नगत परीक्षा माह जुलाई में संभावित है, जिसकी सूचना यथा समय दी जाएगी.’

गौरतलब है कि पीसीएस परीक्षा 2023 के माध्यम से 220 पदों पर भर्तियां की जानी हैं. इसके लिए कुल 5,74,538 उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरा था. अब प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाना था, लेकिन आयोग ने परीक्षा तिथि से 2 सप्ताह पहले ही इसे स्थगित करने का नोटिस जारी कर दिया. फिलहाल उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती परीक्षा संबंधी लेटेस्ट सूचना के लिए यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

 

Share this Article