9.30 लाख मंथली सैलरी की चाहिए नौकरी, तो बिना देर किए यहां करें आवेदन, बस करना होगा ये काम

NEWSDESK
3 Min Read

DGCA Recruitment 2024 Sarkari Naukri 2024: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) में नौकरी (Govt Job) की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. जो भी इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें.

DGCA Recruitment 2024: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक गोल्डन चांस है. डीजीसीए ने कंसल्टेंट के पदों पर कई कैटेगरी में वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dgca.gov.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

उम्मीदवार डीजीसीए के इस भर्ती के लिए आवेदन 18 मार्च तक कर सकते हैं. इसके जरिए कुल 22 पदों पर बहाली की जानी है. अगर आपका भी मन इन पदों पर नौकरी पाने का है, तो अप्लाई करने से पहले दिए गए सभी बातों को अच्छी तरह से पढ़ें.

डीजीसीए में होगी इन पदों पर बहाली
डीजीसीए विभिन्न कैटेगरी में कंसल्टेंट (एफओआई) के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों की भर्ती कर रहा है. इसके लिए 22 रिक्त सीटें उपलब्ध हैं.
कंसल्टेंट (उप मुख्य उड़ान संचालन निरीक्षक (हवाई जहाज))- 02 पद
कंसल्टेंट (वरिष्ठ उड़ान संचालन निरीक्षक (हवाई जहाज))- 05 पद
कंसल्टेंट (उड़ान संचालन निरीक्षक (हवाई जहाज))- 10 पद
कंसल्टेंट (उड़ान संचालन निरीक्षक (हेलीकॉप्टर)) – 05 पद

आवेदन फॉर्म भरने के लिए आयु सीमा
कंसल्टेंट Dy. CFOI (A) के लिए आयुसीमा- 58 वर्ष
कंसल्टेंट (एसएफओआई (ए)), कंसल्टेंट (एफओआई (ए)) और कंसल्टेंट (एफओआई (एच)) के लिए आयुसीमा- 64 वर्ष

सेलेक्शन होने पर मिलेगी सैलरी
डीजीसीए भर्ती 2024 के लिए चयनित उम्मीदवारों को नीचे दिए गए अनुसार मंथली सैलरी का भुगतान किया जाएगा.
DGCA Salary

डीजीसीए में नौकरी पाने की योग्यता
उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं, तो उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

डीजीसीए में ऐसे मिलेगी नौकरी
डीजीसीए भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया की तारीख, समय और स्थान शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को बाद में सूचित किया जाएगा.
देखें यहां नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक
DGCA Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
DGCA Recruitment 2024 के लिए अप्लाई करने का डायरेक्ट लिंक

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार जो भी डीजीसीए भर्ती 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो उन्हें डीजीसीए की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना ऑनलाइन आवेदन पूरा करना होगा, उसी विधिवत भरे हुए आवेदन फॉर्म का प्रिंटआउट लेना होगा और इसे सहायक डॉक्यूमेंट्स के साथ भर्ती अनुभाग, ए ब्लॉक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय, सफदरजंग हवाई अड्डे, नई दिल्ली-110003 को भेजना होगा.

Share this Article