भारत ने इंग्लैंड को लगातार तीसरे टेस्ट में धोया, क्या बोल गए पूर्व कप्तान, कहा- शर्म नहीं आनी चाहिए…

NEWSDESK
3 Min Read

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने पहली हार के बाद लगातार तीन जीत दर्ज करते हुए 3-1 की अजय बढ़त बनाई. पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड को भारत से टेस्ट श्रृंखला हारने पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए. कौशल के साथ-साथ मानसिक दृढ़ता को देखते हुए रोहित शर्मा की टीम योग्य विजेता है.

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का सपना लेकर पहुंचे इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को मायूस होकर लौटना पड़ेगा. 5 मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतकर बढ़त बनाने के बाद भी इंग्लैंड सीरीज में जीत हासिल नहीं कर पाया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने पहली हार के बाद लगातार तीन जीत दर्ज करते हुए 3-1 की अजय बढ़त बनाई.

हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड को जीत मिली थी. इसके बाद विशाखापत्तनम में भारत ने जीत हासिल करते हुए बराबरी हासिल की. राजकोट में इंग्लैंड को मात देकर 2-1 की बढ़त बनाई और रांची में जीत दर्ज करने के साथ भारत ने सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली. पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड को भारत से टेस्ट श्रृंखला हारने पर शर्मिंदा नहीं होना चाहिए. कौशल के साथ-साथ मानसिक दृढ़ता को देखते हुए रोहित शर्मा की टीम योग्य विजेता है.

इंग्लैंड को ‘बैजबॉल’ (हर हाल में आक्रामक होकर खेलने की रणनीति) रवैया अपनाने के बाद पहली बार टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी. भारत ने उन्हें रांची में चौथे टेस्ट में पांच विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की विजयी बढ़त बना ली. हुसैन ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ पर लिखा, ‘‘जिस तरह से उन्होंने पूरी सीरीज में खेला है, उसके लिए भारत को श्रेय दिया जाना चाहिए. वे कुछ स्टार नामों के बिना खेल रहे हैं…विराट कोहली, इस मैच में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, लोकेश राहुल और ऋषभ पंत.’’

उन्होंने लिखा, ‘‘ऐसे लोगों की एक लंबी सूची है जो भारत के लिए नहीं खेल रहे और फिर भी वे प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं. आपको भारत को श्रेय देना होगा, ना केवल उनके कौशल के लिए बल्कि एक और घरेलू श्रृंखला जीतने की मानसिक दृढ़ता के लिए भी. स्वदेश में उनका रिकॉर्ड शानदार है इसलिए इंग्लैंड का इस भारतीय टीम से हारना कोई शर्म की बात नहीं है.’’
Share this Article